KBC में ‘सुपर 30’ का जादू: आनंद कुमार के एपिसोड ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, …जानिए

वैसे तो बिहार के गणितज्ञ और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कई प्रसिद्धियां हासिल की हैं, लेकिन उनके नाम एक नया रिकॉर्ड भी बन गया है। दरअसल कुछ दिनों पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति-9’ में बिहार के गणितज्ञ और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे। हालांकि, वो करोड़पति तो नहीं बन सके, लेकिन उस दिन का एपिसोड टारगेट रेटिंग प्वांइट (टीआरपी) में टॉप पोजीशन पर जरूर पहुंच गया।

‘टीआरपी के लिहाज से काल्पनिक और गैर काल्पनिक कार्यक्रमों की श्रेणियों में 36वें सप्ताह में औसत रेटिंग के आधार पर इस कार्यक्रम को शीर्ष स्थान दिया गया है’। सोनी टीवी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ कार्यक्रम के गत 2 सितंबर को प्रसारित एपिसोड ने 6798000 इंप्रेशन पाकर बाकी सभी को पीछे छोड़ दिया।

आनंद कुमार ने आभार जताया
टीआरपी रिपोर्ट आने के बाद आनंद कुमार ने भी अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि मुझे पता चला कि जिस एपिसोड में मैं शामिल हुआ था वह सबसे अधिक देखा गया। यह आप सबकी दुआओं का ही कमाल है।

जब शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को इस बारे में पता चला तो उन्होंने ट्विटर पर लिखा- “ओह, मुझे यह नहीं पता था, धन्यवाद।”

बता दें कि आनंद को इस गेम शो पर स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था। अपने पूर्व छात्र अनूप कुमार की मदद से सात सवालों के जवाब देने के बाद आनंद ने 25 लाख रुपये जीते। आनंद की लाइफ पर बेस्ड एक बायोपिक भी बनने जा रही है, जिसका डायरेक्शन विकास बहल करेंगे।

पढ़े :   ​निरहुआ हिंदुस्तानी-2 के लेखक अरविंद तिवारी बने युवाओं के लिए प्रेरणा 

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!