मिसेज इंडिया अर्थ के फाइनल में पहुंची बिहार की बेटी ईमा रोहिणी, …जानिए

बिहार के मुंगेर की बेटी ईमा रोहणी ‘मिसेज इंडिया अर्थ’ कॉम्पिटीशन के ग्रैंड फिनाले में पहुंच गई हैं। अब वे देश की 48 सुंदरियों के बीच रैंप पर कैटवॉक करेंगी। प्रतियोगिता में इमा बिहार की एकमात्र प्रतिभागी हैं।

कभी ईमा ने बेटी की परवरिश के लिए बैंक की जॉब तक छोड़ दी थी। मिसेज इंडिया अर्थ की फाइनलिस्ट बनने के बाद ईमा बिहार में काफी पॉप्यूलर हो गई हैं। छह अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले इस कॉम्पिटीशन के फाइनल में वे बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी।

ऐसी है ईमा की एजुकेशन
ईमा की शुरुआती एजुकेशन मुंगेर नेट्रोडेम एकेडमी से हुई है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया। इसके बाद ईमा ने हैदराबाद स्थित आइबीएस से मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

इसके बाद उन्होंने साल 2008 में ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स में मार्केटिंग मैनेजर के रूप में ज्वाइन किया।

ईमा की शादी मुंगेर के ही रहने वाले प्रमोद शुक्ल से हुई है जो बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करते हैं।

ससुरालवालों ने की हेल्प
ईमा की मां बताती है कि उनकी बेटी के यहां तक पहुंचने में बेटी के ससुरालवालों ने उसकी काफी हेल्प की। उन्होंने बताया कि ईमा ने अपनी तीन साल की बेटी की परवरिश के लिए बैंक की जॉब तक छोड़ दी थी।

फिलहाल, ईमा वर्तमान में बेंगलुरु में रहती हैं। उन्हें ट्रैवलिंग, राइटिंग, डांसिंग, सिंगिंग और ईवेंट मैनेजमेंट जैसे शौक हैं।

ईमा पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान एवं खुले में शौच मुक्ति जैसे अभियानों से प्रभावित हैं। वे ‘पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ’ जैसे कैंपेन का हिस्सा रही हैं।

पढ़े :   वृद्ध के हाथों से 15 हजार लेकर भागा 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!