बिहार: 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, …जानिए

अभी-अभी एक बड़ी खबर आ रही है। बिहार में कानून-व्यवस्था पर लगातार उठते सवालों के बीच नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर समेत सूबे के 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया।

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार दरभंगा के एसएसपी मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। वहीं मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर को समस्तीपुर का एसपी बना दिया गया है। 

BMP-10 की कमान्डेंट गरिमा मलिक को दरभंगा का नया एसएसपी बनाया गया है। मलिक पहले गया में भी एसएसपी रह चुकी हैं। इसके अलावा आरा और बेगूसराय के एसपी भी बदल दिए हैं। दोनों जिलों के एसपी एकदूसरे के जिले में भेजे गए हैं। मतलब भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार अब बेगूसराय के एसपी बनाए गए हैं, जबकि बेगूसराय के एसपी आदित्य कुमार को भोजपुर संभालने को भेज दिया गया है।

दीपक रंजन को समस्तीपुर एसपी से हटाकर बीएमपी 10 का कमांडेंट बनाया गया है। उनके जिम्मे एसपी निगरानी का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। विनय तिवारी को गोपालगंज सदर का एसडीपीओ बनाया गया।

बता दें कि कल यानि शुक्रवार को ही आठ आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया था। विभाग ने कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर, उपेंद्र नाथ वर्मा को बक्सर का, पंकज सिन्हा को होमगार्ड का डीआईजी और हिमांशु त्रिवेद्धी को बीएमपी 9 का कमांडेंट और सिपाही प्रशिक्षण सिमुलतला के प्राचार्य का जिम्मा सौंपा था।

पढ़े :   बिहार का एक गांव ऐसा जहां के हर यूथ में है सैनिक बनने का जुनून

Leave a Reply

error: Content is protected !!