नीतीश की राह पर शिवराज, कहा- मध्यप्रदेश में लागू होगी शराबबंदी

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले का असर दूसरे राज्यों पर पड़ने लगा है। अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की सभी दुकानें बंद कर प्रदेश में शराबबंदी लागू की जाएगी। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में नशामुक्ति का आंदोलन चलेगा।

ये बात उन्होंने प्रदेश में चल रही नर्मदा सेवा यात्रा के 113वें दिन नरसिंहपुर जिले के ग्राम नीमखेडा में जनसंवाद कार्यक्रम में रविवार शाम को कही। उन्होंने कहा, प्रथम चरण में नर्मदा नदी के दोनों तटों पर पांच-पांच किलोमीटर तक शराब की दुकानें एक अप्रैल से बंद कर दी गई हैं। अगले चरण में अब रिहायशी इलाकों, शिक्षण संस्थाओं और धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।

गौरतलब है कि पिछले एक माह में प्रदेश के विभिन्न इलाकों में शराब की दुकानों के विरोध में लोगों द्वारा प्रदर्शन किए गए हैं। रायसेन जिले के बरेली कस्बे में पांच अप्रैल को प्रदर्शनकारियों ने रिहायशी इलाके में शराब की दुकान खोलने का विरोध करते हुए आबकारी विभाग और शराब ठेकेदार के दल के दो वाहनों में आग लगा दी थी। साथ ही चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

इसके अलावा पिछले एक माह में प्रदेश के इन्दौर, सागर, बुरहानुपर, छतरपुर, विदिशा, नरसिंहपुर, सतना, मुरैना, देवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी लोगों द्वारा शराब की दुकानों के विरोध में प्रदर्शन करने की खबरें आती रही हैं।

पढ़े :   PM मोदी के खिलाफ गुजरात की रैली में भाग नहीं लेंगे CM नीतीश

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!