कोविड-19 से मुकाबले के लिए पीएम केयर्स फंड से 3100 करोड़ रुपये जारी

कोरोना संकट को लेकर बनाए गए पीएम केयर्स फंड पर विपक्ष मोदी सरकार पर हमला करते आया है। कांग्रेस की ओर से इसका ऑडिट कराने की मांग भी की जा चुकी है। वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड से कोरोना के खिलाफ जंग में 3100 करोड़ रुपए जारी किए हैं।

3100 करोड़ रुपये में से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर खरीदने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। 1000 करोड़ रुपये का इस्तेमाल प्रवासी मजदूरों की देखभाल के लिए किया जाएगा और 100 करोड़ रुपये कोरोना के वैक्सीन के लिए रिसर्च पर खर्च किए जाएंगे। इस पैकेज की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री ने सभी दानदाताओं को पीएम केअर्स फंड में योगदान करने के लिए धन्यवाद दिया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में बनाया गया था फंड
पीएम मोदी ने 28 मार्च को कोरोना के खिलाफ जंग के लिए पीएम केयर्स फंड का गठन किया था। इस गठित ट्रस्ट का नेतृत्व माननीय प्रधानमंत्री करते हैं। ट्रस्ट के अन्य सदस्य रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री हैं।

पीएम मोदी ने लोगों से इसमें चंदा देने की अपील की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था, देशभर से लोगों ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। इस भावना का ख्याल रखते हुए पीएम केयर्स फंड का गठन किया। स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा।

पढ़े :   बिहार के इस गांव में पीएम नरेंद्र मोदी को मिला 'भगवान' का दर्जा, ...जानिए

Leave a Reply