बचा ली गई बोरवेल में फंसी मासूम, मां ने कहा- विश्वास व दुआ आया काम

बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार शाम 4.05 मिनट पर 110 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की सना को बुधवार रात 9.35 बजे सकुशल बाहर निकाल लिया गया। डॉक्‍टरों ने उसकी हालत को सामान्‍य बताया है। उसे एहतियातन 24 घंटे तक मुंगेर सदर अस्‍पताल के आइसीयू में निगरानी में रखा गया है।

इधर सना के सुरक्षित वापस निकाले जाने जाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुशी और संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने इसके साथ ही परिजनों एवं बचाव दल के तमाम सदस्यों को बधाई भी दी है। मुख्यमंत्री ने बचाव में लगे आपदा प्रबंधन विभाग, NDRF-एसडीआरएफ एवं जिला प्रशासन की टीम को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी सना का सकुशल रेस्क्यू बेहतर टीम प्रबंधन का परिणाम है। उन्होंने परिजनों एवं स्थानीय लोगों की भी प्रशंसा की है। जिन्होंने इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन एवं बचाव दल को अपना सहयोग देकर इस अभियान को सफल बनाया।

मुख्यमंत्री ने सना को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है और उसके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इधर सना के बाहर निकाले जाने के बाद उसकी कुशलता को लेकर बधाई और खुशी व्यक्त करने का सिलसिला जारी है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने सना के सुरक्षित निकाले जाने पर खुशी व्यक्त की है।

तेजप्रताप ने ट्वीट करते हुए लिखा है – मात्र 3 साल की मासूम की 30 घंटे की जांबाजी संघर्ष और NDRF-एसडीआरएफ सहित प्रशासन की कड़ी मेहनत के बाद सना को सही सलामत बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया। मासूम सना के धैर्यवान संघर्ष को सलाम। राजद परिवार बच्चे के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता है।

पढ़े :   सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार न्यूयॉर्क में हुए सम्मानित

बता दें कि तेजप्रताप अभी देवघर में है और उन्होंने दिन में भी समय के सकुशल रेस्क्यू को लेकर प्रार्थना की थी और कहा था कि वैभव भगवान शंकर से भी इसके लिए दुआ करेंगे। राजद के साथ ही कांग्रेस की ओर से प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने भी सना के सकुशल रेस्क्यू पर ख़ुशी व्यक्त की है और इस काम में लगी पूरी टीम को धन्यवाद दिया है।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने पर रेस्क्यू टीम को बधाई दी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!