खुशखबरी! SBI ने इस सर्विस पर घटाया 80 फीसदी चार्ज

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी। बैंक ने फेस्टिव सीजन के बाद अपने ग्राहकों को सौगात दी है, जो इसकी नेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। केंद्र सरकार की कैशलेस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए बैंक ने फंड ट्रांसफर पर लगने वाले सर्विस चार्ज में 80 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा की है।

15 अक्टूबर से घटा सर्विस चार्ज
बैंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा करते हुए कहा कि सर्विस चार्ज 15 अक्टूबर से घटा दिया गया है।

अब लगने लगा है यह चार्ज
बैंक ने IMPS फंड ट्रांसफर करने के लिए चार स्लैब बनाए हैं। पहला 0 से एक हजार रुपये, दूसरा 1001 रुपये से लेकर के 10 हजार रुपये, तीसरा 10001 से एक लाख रुपये और चौथा 100001 से 2 लाख रुपये का स्लैब है।

पहले स्लैब में कोई सर्विस चार्ज नहीं लगेगा। दूसरे स्लैब में 1 रुपया, तीसरे स्लैब में 2 रुपये और चौथे स्लैब में 3 रुपये IMPS फंड ट्रांसफर करने पर सर्विस चार्ज देना होगा।

IMPS यानि इंस्टेंट मनी पेमेंट सर्विस की सुविधा के जरिए इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहक 24 घंटे और सातों दिन कभी भी किसी भी समय पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। सामान्य इंटरनेट बैंकिंग सिर्फ बैंकिंग के घंटों तक ही सीमित होती है लेकिन IMPS सेवा छुट्टी के दिन या फिर दिन रात कभी भी इस्तेमाल की जा सकती है।

पढ़े :   नया वित्तीय वर्ष : आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या-क्या हुए हैं बदलाव

Leave a Reply

error: Content is protected !!