अमेरिका में छात्र संघ चुनाव में बिहार के लाल ने दिखाया दम, …जानिए

बिहार के एक लाल ने फिर से सात समुंदर पार अपने माटी का नाम रोशन किया है। जी हां … बिहार के पटना जिले के मोकामा के रहने वाले कुमार शानू ने अमेरिका में बिहार का परचम लहराया है। दरअसल अमेरिका के मेडफोर्ड स्थित प्रतिष्ठित फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी में मास्टर इन लॉ की पढ़ाई कर रहे शानू ने अपना झंडा गाड़ दिया है। काउंसिल मेंबर्स के छह पदों के लिए संपन्न चुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में थे। इसमें सानू ने चुनाव जीत कर काउंसिल मेंबर पद पर कब्जा जमा लिया।

अमेरिका के टफ्ट्स यूनिवर्सिटी के इस सबसे पुराने शिक्षण संस्थान में 50 देशों के छात्र नामांकित हैं और इन 50 देशों में से भारत के बिहार के लाल शानू भी है। कानून के साथ विदेश नीति व कूटनीति की शिक्षा के लिए यह विश्व भर में उत्कृष्ट स्कूल है। इसमें पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई के लिए सेना व सिविल सेवा के बड़े -बड़े अधिकारी अपना नामांकन करवाते हैं। फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमेसी में कुमार सानू पीजी की पढ़ाई कर रहे हैं।

कुमार सानू मोकामा के सकरवार टोला निवासी कुंदन सिंह के पुत्र हैं। गांव के सपूत की सफलता से यहां लोग काफी उत्साहित हैं। लोगों का कहना है कि कुमार सानू ने देश व राज्य के साथ अपने गांव का भी मान बढ़ाया। शुक्रवार को सुबह से शाम तक कुमार सानू के मोकामा के सकरवार टोला स्थित आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

पढ़े :   बिहार और यूपी में लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव की घोषणा: इस तारीख को होगा मतदान, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!