खुशखबरी! बिहार के मुजफ्फरपुर समेत सात हवाई अड्‌डों का विकास कर शुरू होगी विमान सेवाएं, ….जानिए

सियासी घमासान के बीच बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य के सात हवाई अड्‌डों का विकास कर क्षेत्रीय विमानन नेटवर्क से जोड़ कर नियमित हवाई सेवा शुरू की जाएगी। फिलहाल पटना से ही विमानों का नियमित आवागमन होता है।

पढ़े :   बिहटा में जल्द बनेगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, ...जानिए

शुक्रवार को क्षेत्रीय सम्पर्कता योजना (उड़ान) के तहत पटना, बिहटा, गया, पूर्णिया, रक्सौल, दरभंगा और मुजफ्फरपुर के हवाई अड्‌डों का विकास करके नियमित उड़ानों के लिए एमओयू हस्ताक्षर हुआ। इस पहल को क्षेत्रीय एविएशन के क्षेत्र में बढ़ता हुआ कदम बताया जा रहा है।

बिहार सरकार लैंडिंग पार्किंग और नाइट हाल्ट का शुल्क नहीं लेगी। क्षेत्रीय एयरपोर्ट पर नन शिड्यूल परिचालन होगा। हवाई पट्टी पर बिजली, पानी और पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाएँ बिहार सरकार उपलब्ध कराएगी।

मौके पर मुख्यमंत्री सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू, कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, अंजनी कुमार सिंह, नगर विमानन मंत्रालय संयुक्त सचिव उषा पाडी, नगर विमानन मंत्रालय सचिव आरएन चौबे और एयरपोर्ट ऑथरिटी के चेयरमैन डॉ. जीपी महापात्रा मौजूद थे। इस दौरान राज्य के हवाई अड्डों के विकास और विस्तार की समीक्षा की गई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!