बिहार में महंगा हुआ दूध, जानें… शुक्रवार से होंगी यह नयी दरें

बिहार में लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। रोजमर्रा की जरूरतों में शामिल दूध की कीमतों में भारी इजाफा किया गया है।

बिहार में दूध के सबसे बड़े सप्लायर डेयरी यानी सुधा ने दूध की कीमतों में 2 से 3 रूपये प्रति लीटर तक का इजाफा किया है। दूध की नई कीमतें कल यानी शुक्रवार से लागू हो जायेंगी। सुधा ने जो नया रेट चार्ट जारी किया है उसके मुताबिक स्मार्ट मिल्क जो पहले 39 रुपये लीटर मिलता था अब 41 रूपये लीटर मिलेगा।

टोंड मिल्क जो पहले 35 रुपये प्रति लीटर था अब 37 रुपये लीटर मिलेगा। सुधा ने गोल्ड मिल्क की कीमत में तीन रूपये का इजाफा किया है। पहले ये दूध 45 रुपये लीटर मिलता था जो अब 48 रूपये प्रति लीटर मिलेगा। सुधा ने गाय के दूध की कीमतों में भी तीन रूपये का इजाफा करते हुए इसकी कीमत 37 रुपये से 40 रुपये कर दिया है।

बिहार स्टेट कॉपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड और कॉम्फेड ने बिहार और झारखंड दोनों स्टेट में दूध और दूध उत्पादों की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है। सुधा प्रबंधन ने कीमत में बढ़ोतरी का कारण दूध की खरीद महंगा होना बताया है।

सुधा के बाद अब दूध की सप्लाई करने वाले निजी डेयरी संचालकों और खटाल मालिकों के भी कीमतों में इजाफा करने की संभावना बढ़ गई है।

पढ़े :   बिहार: मिड डे मील में बच्चों को अब हफ्ते में एक दिन अंडा या फल, ..देखें क्‍या है मेनू

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!