लालू यादव के बेटे तेजप्रताप ने खरीदी रॉयल एनफील्ड की महंगी बाइक, …जानिए

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को लेकर भारतीयों में गजब की दीवानगी है। यह दीवानगी आमलोगों से लेकर खास लोगों तक में है। इसका नया उदाहरण बने हैं बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटे व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव।

तेज प्रताप ने रॉयल एनफील्ड की कॉन्टिनेंटल जीटी 535 कैफे रेसर बाइक खरीदी है। पिता लालू यादव इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में तेज प्रताप का महंगी बाइक खरीदना पूरे बिहार में चर्चा का विषय बना हुआ है।

2.11 लाख की है यह दमदार बाइक
तेज प्रताप की उक्‍त बाइक लाल रंग की है। इसकी कीमत 2.11 लाख रुपये बताई जा रही है। इस साल के आरंभ में कंपनी ने इसे भारत में बंद कर दिया था लेकिन तेज प्रताप ने स्टॉक में बची बाइक खरीदी है।

यह 533 सीसी की फोर स्ट्रोक सिलिंडर इंजन बाइक है। इसके इंजन की पॉवर 29.1 बीएचपी है और यह 44 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स है। इसका सिंगल सीटर लुक दिखने में अच्छा लगता है और इसे रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक माना जाता है।

पहले भी दिखा चुके अपने निराले अंदाज
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब तेजप्रताप सुर्खियों में छाए हैं। तेज प्रताप साइकिल की सवारी से लेकर घुड़सवारी तक के कारनामे दिखाते रहे हैं। वे कभी मिठाई बनाते तो कभी राज मिस्‍त्री का काम करते भी दिखते रहे हैं। भगवान शिव और कृष्ण के उनके रूप तथा बांसुरी वादन व शंख बजाना भी चर्चा में रहते आए हैं।

पढ़े :   भूटान के रॉयल फैमिली के बच्चे का बिहार से है कनेक्शन, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!