बिहार सेक्टर में तैनात CRPF के दो वीरों को शौर्य चक्र

स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले प्रेसिडेंट मेडल फॉर गैलेंट्री केे लिए देश के उन वीर जवानों के नाम की भी घोषणा कर दी गई जो सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ में तैनात हैं। सीआरपीएफ के कुल 57 लोगों के नामों की घोषणा सोमवार को प्रेसिडेंट मेडल के लिए किया गया।

इसमें दो बड़े नाम भी हैं। एक तो आतंकियों से लोहा लेने वाले कमांडेंट चेतन चीता और दूसरे ले। कमांडेंट प्रमोद का नाम शामिल है। इन दोनों को कृति चक्र के लिए नामित किया गया है।

सीआरपीएफ के दो वीर जवानों को शौर्य चक्र मिलेगा। दोनों ही वीर जवान बिहार सेक्टर में पोस्टेड हैं। इनमें एक असिस्टेंट कमांडेंट चंदन कुमार हैं, जो रहने वाले यूपी केे हैं। जबकि दूसरा नाम कांस्टेबल अमरनाथ का है। चंदन और अमरनाथ दोनों की पोस्टिंग बिहार में हैं। बात 8 जनवरी 2016 की है। जब सीआरपीएफ की टीम की औरंगाबाद जिले के बांध गोरिया में नक्सलियों के साथ मुठभेंड़ हुई थी। इस मुठभेंड़ में चंदन और अमरनाथ ने मिलकर 4 नक्सलियों को मार गिराया था।

गौरतलब है कि प्रेसिडेंट मेडल के लिए बिहार से सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों के नाम की घोषणा भी कर दी गई है। बिहार सरकार की ओर से प्रेसिडेंट मेडल के लिए इस बार 14 पुलिसकर्मियों के नाम की घोषणा की गई है। जिसमें सबसे बड़ा नाम आईपीएस संजीव कुमार सिंघल का है। जो वर्तमान में बिहार पुलिस में एडीजी हेडक्वार्टर के पोस्ट पर तैनात हैं।

पढ़े :   कश्मीरियों को इंजीनियर बना रहे IIT पासआउट ये बिहारी, ...जानिए

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!