बिहार में एलियन ने लिया जन्म, आप देखकर हो जाओगे हैरान

एक महिला के लिए मां बनना सबसे सुखद अनुभव होता है। बच्चे को देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। लेकिन बिहार की राजधानी पटना में एक मां ने जब बच्चे को जन्म दिया तो वह जब अपने बच्चे को देख कर डर गई।

दरअसल, शनिवार सुबह करीब 8 बजे पटना के पालीगंज हॉस्पिटल में महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया वह साधरण बच्चे की तरह नहीं बल्कि एक एलियन की भांति दिखाई दे रहा था। इस बच्चे को देखकर मां के साथ हॉस्पिटल स्टॉफ भी चौंक गया। हालांकि भले ही यह महिला बच्चे को देखकर डर गई लेकिन फिर भी उसने बच्चे को अपनी गोद में लिया। बच्ची के जन्म के बाद जैसे ही इलाके में खबर फैली वैसे ही लोग हॉस्पटल में बच्ची को देखने पहुचे। हालात यह हो गए कि देखते ही देखते हॉस्पिटल में भीड़ हो गई। बच्ची के माता-पिता किसी तरह बच्ची को लेकर अपने घर पहुचे लेकिन लोग वहां भी पहुच गए। इस बच्ची को जन्म देने वाली महिला पालीगंज के आजिम नगर कॉलनी में रहती है।

बच्चे के कई हिस्से नहीं हो पाएं थे डेवलप
महिला की डिलिवरी कराने वाली डॉक्टर का कहना है कि हो सकता है कि मां-बाप के जीन में हुए म्यूटेशन के कारण बच्चे का ऐसा रूप हुआ हो। बच्चे के शरीर के ऊपर किराटिम लेयर होता है, जिससे बच्चे की त्वचा ऑक्सीजन नहीं ले पाती है। बच्चे का रंग जहां हरा था, वहीं उसके शरीर पर कछुए की तरह धारीदार आकृति बनी हुई थी। उसका सिर भी पूरी तरह से डेवलप नहीं पाया था।

पढ़े :   खेलो इंडिया गेम्स में बिहार के लाल ने जीता कांस्य: पिता ने चाउमिन तक बेच बनाया चैम्पियन, ...जानिए

इतना ही नहीं बच्चे का मुंह भी काफ़ी बड़ा था, लेकिन कानों का विकास नहीं हुआ था। आंखें भी पूरी तरह से नहीं बन पाई थी, जिसकी वजह से वो पूरी लाल दिखाई दे रहीं थी। इस मामले पर डॉक्टर का कहना है कि पहले भी इस तरह के मामले आ चुके हैं। वहीं एक दूसरे डॉक्टर ने इसे हर्लेक्विन इचथिस्योसिस बीमारी बताया है। डॉक्टर के मुताबिक तकरीबन 10 लाख बच्चों में से कोई एक बच्चा ऐसा होता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!