बिहार में 12वीं पास छात्रों को ट्रेनिंग देगी यह कंपनी, …बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

बिहार के आईटीआई और 12वीं पास छात्रों को यामाहा इंडिया लिमिटेड अपने निर्माण फैक्टरी में टेक्निकल ट्रेनिंग देगा। इससे बिहार के छात्रों को ऑटो सेक्टर में रोजगार के अवसर बढ़ जायेंगे। जानकारी के मुताबिक, यामाहा इंडिया लिमिटेड और श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार के बीच शुक्रवार को एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया।

एमओयू पर हस्ताक्षर किये जाने के बाद यामाहा इंडिया लिमिटेड का प्रतिनिधिमंडल और श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह, निदेशक प्रशिक्षण पंकज कुमार पाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात कर एमओयू से संबंधित जानकारी दी।

एमओयू के तहत यामाहा इंडिया लिमिटेड बिहार से आईटीआई एवं 12वीं पास बच्चों का चयन कर उन्हें दिल्ली, चेन्नई एवं फरीदाबाद स्थित अपने निर्माण फैक्टरी में टेक्निकल ट्रेनिंग देगा। प्रशिक्षण की अवधि दो वर्ष की होगी।

इससे प्रशिक्षणार्थियों का किसी भी ऑटो फैक्टरी में रोजगार मिलने की संभावना बढ़ जायेगी। साथ ही शुक्रवार को श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार एवं एस्ट्रिक कंप्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच महिला आईटीआई दीघा घाट, पटना के अपग्रेडेशन के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।

पढ़े :   पूर्णिया में पहली बार काशी की तर्ज पर कोसी की महाआरती

Leave a Reply

error: Content is protected !!