लौट रहे श्रद्धालुओं की बातों को सुनकर आपको महसूस होगा गर्व

जी हाँ 350 वें प्रकाशोत्सव में भाग लेने आये लाखों श्रद्धालु वापस लौटने लगे हैं। पटना स्टेशन पर लौटने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। बिहार में आवभगत से श्रद्धालु गदगद हैं। लौटते श्रद्धालुओं का कहना है कि वो पटना से अच्छी याद लेकर वापस लौट रहे हैं और इसका पूरा श्रेय यहां के लोगों और बिहार सरकार को जाता है।

एक श्रद्धालु ने कहा कि पंजाब में अब कोई भी बिहारी मिलेगा हम सभी उसे गले लगाकर स्वागत करेंगे। बिहार को लोगों ने हमलोगों का तहे दिल से स्वागत किया है और इसे ताउम्र हम याद रखेंगे।

पंजाबी चैनल के एक पत्रकार ने कहा कि हमें इस तरह की व्यवस्था की उम्मीद नहीं थी। इस सेवा सत्कार से हमलोगों का बिहारियों के प्रति सोच बदल गई है। हमलोग कोशिश करेंगे गुरु की धरती पर बार बार आएं.और यहां के लोगों को भी इसी भाव से इज्जत करें।

वापसी के दौरान पटना जंक्शन पर टीटीई कर्मियों भी बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के नारे लगाते दिखे। बुढ़े-बुजुर्ग, महिला और बच्चे सभी गुरू की धरती पर सेवा सत्कार से खुश दिखे।

गौरतलब है कि रेल मंत्रालय की ओर से पंजाब के विभिन्न जिलों से कुल 13 स्पेशल ट्रेन पटना के लिए चलायी गयी थी। शुक्रवार को उन सभी ट्रेन की वापसी हो रही है।

पढ़े :   बिहार में कबाड़ से बना एक अनोखा CAFE, जो देखने वालों की बढ़ा देता है एनर्जी

Leave a Reply

error: Content is protected !!