बिहार के रजनीकांत को अमेरिकी यूनिवर्सिटी करेगा सम्मानित

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए बिहार के रोहतास जिला के रजनीकांत श्रीवास्तव को अमेरिका के एक विश्व विद्यालय ने सम्मानित करने की निर्णय लिया है। अमेरिका के विश्वविद्यालय के द्वारा यह सम्मान समारोह 12 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

जिसमें डॉक्ट्रेट की मानक उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। इधर अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित होने की खबर से गूगल बॉय कौटिल्य पंडित के मैथमेटिक्स गुरु रजनीकांत श्रीवास्तव से बिक्रमगंज में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र- छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

विदित हो कि दो साल पहले बिक्रमगंज में एक निजी कोचिंग संस्थान चलाने वाले रजनीकांत श्रीवास्तव को अभी तक कई राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता सम्मानित कर चुके है। फिलहाल रजनीकांत देहरादून के एक कोचिंग संस्थान में पठन पाठन करा रहे हैं।

शिक्षा के क्षेत्र में कठिन परिश्रम करने के कारण देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुडा, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, भाजपा के राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा, सहित देश के कई हस्तियों के हाथों पूर्व में सम्मानित हो चुके है।

रोहतास जिला के बिक्रमगंज अनुमंडल के राजपुर के जमोढि गांव निवासी रजनीकांत श्रीवास्तव के बचपन काफी दुखों भरी रही है। महज पांच साल के थे तो इनके पिता पारसनाथ लाल के निधन हो गया गरीबी की चादर ओढ़े इनका बचपन किसी तरह कट रहा था जैसे ही युवा अवस्था में पहुंचे भाई शिवकुमार लाल के भी अचानक मौत ने इनको और झकझोर दिया।

लेकिन बचपन से शिक्षा के प्रति रुचि रखने वाले रजनीकांत ने इन विषम परिस्थितियों में भी पीछे मुड़ कर नहीं देखे उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने बिक्रमगंज में एक किराए के भवन लिए फिर इलाके के युवकों के शिक्षा दिलाने के मुहिम में जुट गए आज इनके निरंतर प्रयास ने शिक्षा जगत में एक नई मुहिम छेड़ दी है।

पहली बार रजनीकांत उस समय चर्चा में आया जब गूगल बॉय कौटिल्य पंडित ने देश के नामी गिरामी शिक्षकों को छोड़कर रजनीकांत से मैथ पढ़ने की हामी भरी थी। 12 दिसंबर को अमेरिका के विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित करने की घोषणा के साथ ही शहर के कई लोगों ने खुशी के इजहार किया है। रजनीकांत के उजजवल भविष्य को लेकर जिले के लोगों ने शुभकामनाएं दी है।

पढ़े :   बिहार के इस लाल ने KBC में जीते साढ़े बारह लाख, ...जानिए

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!