सूचना देने वालो ने डीएम से लगाई इंसाफ की गुहार

महेंद्र प्रसाद, सहरसा
खनन विभाग को अवैध बालू खनन होने की सूचना दिया। दो ट्रैक्टर को पकड़ पुलिस के हवाले किया। जब खनन विभाग ने बख़्तियारपुर थाना पहुच तो सूचना देने वाले लक्षमण साह की प्रशंसा करने की बजाय उसे ही ड्राइवर के व्यान में घसीट दिया।

लक्षमण के भाई चंदन साह को ड्राईवर के इस व्यान में जोड़ा की बालू लक्षमण की भाई चंदन से ही खरीदा है। बालू-माफिया विभाग की अवैध गठवन्धन का बेजोड़ मिसाल सिमरी बख़्तियारपुर में देखने को मिला। चंदन साह के भाई लक्ष्मण ने डीएम को अवैध बालू ढुलाई की जानकारी फोन पर पर दिया।

डीएम के ही निर्देश पर ही सारा करवाई हुआ। लेकिन जब खनन पदाधिकारी बख़्तियारपुर पहुचे, ड्राइवर, मालिक, सहित ट्रैक्टर, डाला पर प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया। साथ ही ड्राइवर के व्यान में लक्ष्मण के भाई चंदन साह का भी नाम जोड़ दिया। अब खनन विभाग की इस करवाई के खिलाफ चंदन साह पूरे परिवार के साथ जिलाधिकारी के आवास पर आमरण अनशन पर बैठने की बात कर रहा है।

मंगलवार एवं वुधवार को बालू से लदा दो अलग अलग ट्रैक्टर को बख्तियारपुर पुलिस ने पकड़ कर थाना लाया। पकड़े गए गाड़ी जिस पर बालू लदा था, सौर बाजार के सिलेठ भरना से अवैध रूप से खुदाई कर चोरी छिपे सिमरी बख़्तियारपुर लेकर जा रहा था, जहा ड्योढ़ी के पास पुलिस ने पकड़ा।

वही वुधवार को रंगिनिया गांव के पास एक और गाड़ी को पुलिस ने बालू लदे गाड़ी को पकड़ा। ये गाड़ी तारियाम का था जो बख़्तियारपुर लेकर जा रहा था। जिला खनन पदाधिकारी लक्षमण राय ने बख़्तियारपुर थाना में दिए आवेदन में कहा है को 4 अक्टूबर को बख्तियारपुर थानांतर्गत खनिज से लदा दो वाहन बिना परमिट के अवैध रूप से घुस बालू का परिवहन करते अवैध रूप से पकड़ा गया।

पढ़े :   लोजपा नेता पर हत्या का आरोप 

इन दोनों ड्राइवर से चालान की मांग किया गया, लेकिन कोई भी चालान नही दिया। वाहन चालक ललन कुमार पिता घनश्याम यादव सौर बाजार एवं दूसरा नरेश साह पिता अनुरुद्ध साह तारियाम को नामजद किया है। इनके अलावे वाहन मालिक एवं अवैध कार्यकर्ताओ पर भी प्राथमिकी दर्ज करने की अनुरोध आवेदन में किया गया है।

क्या कहते है खनन पदाधिकारी- खनन पदाधिकारी लक्षमण राय ने बताया कि दोनो ड्राइवर ने चंदन साह के द्वारा ही बालू खरीदने की बात कहा। अपने व्यान में बताया तुलसियाही घाट पर चंदन साह से बालू की खरीदारी किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!