बिहार का लाल अनुकूल बना भारतीय अंडर-19 टीम का सदस्य

बिहार के समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान से खेल की शुरुआत करने वाला क्रिकेटर अनुकूल राय उर्फ़ छन्नू ने अपने प्रदर्शन के बल पर भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की है। हरफनमौला प्रदर्शन के बल पर वह भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाला वह उत्तर बिहार का पहला खिलाड़ी है और समस्तीपुर जिला का भी पहला खिलाड़ी है।

बचपन से था क्रिकेट खेलने का जुनून
जिले के रोसड़ा प्रखंड के भिड़हा गांव निवासी सुधाकर राय के पुत्र अनुकूल को बचपन से ही क्रिकेटर बनने का जुनून सवार था। समस्तीपुर जिला और बिहार क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने के बाद वह झारखंड के चाईबासा से खेलने लगा। लगातार बेहतर प्रदर्शन करने के कारण उसे झारखंड क्रिकेट अंडर 19 टीम का कप्तान चुना गया था।

चयन पर लोगों में खुशी
भारतीय टीम में चयन होने की खबर से समस्तीपुर के खेल जगत में हर्ष है। अनुकूल का चयन इंग्लैंड की जूनियर टीम के खिलाफ होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए किया गया है। चयन की सूचना मिलते ही स्थानीय पटेल मैदान में रविवार को अनुकूल के नाना राम लखन झा, कोच ब्रजेश कुमार झा एवं साथी खिलाड़ियों ने जश्न मनाया।

समस्तीपुर जैसी छोटी जगह में कम संसाधन होते हुए भी अनुकूल ने जो अपना प्रदर्शन जारी रखा। जिसके फलस्वरूप आज उसका चयन भारतीय जूनियर टीम में हुआ है। यह हमारे जिला एवं क्रिकेट अकादमी के लिए गर्व की बात है। – ब्रजेश कुमार झा (कोच)

पढ़े :   3.5 लाख नियोजित शिक्षकों को मिल सकता है राज्यकर्मी का दर्जा, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!