खुशखबरी! रणजी ट्रॉफी समेत सभी घरेलू टूर्नामेंट में अब खेलेगा बिहार, …जानिए

बिहार की क्रिकेट टीम 18 साल बाद रणजी ट्रॉफी सहित सभी घरेलू टूर्नामेंटों में हिस्सा ले सकेगी। बिहार के क्रिकेट प्रेमियों और क्रिकेटरों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है क्योंकि 18 साल बाद पहला मौका होगा, जब बिहार की क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी खेलेगी।

इसका रास्ता सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को साफ कर दिया। इस सत्र 2018-19 में रणजी ट्रॉफी की शुरुआत छह अक्टूबर से होगी। सुप्रीम कोर्ट ने चार जनवरी को बिहार को रणजी ट्रॉफी समेत सभी बड़े टूर्नामेंटों में खेलने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार का नाम नहीं था।

सुप्रीम कोर्ट के इसी फैसले की अवहेलना का हवाला देते हुए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा ने अवमानना की याचिका दायर की थी। इसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को फैसला सुनाया। बिहार की टीम को रणजी के मुख्य दौर में प्रवेश के लिए पहले उत्तर-पूर्व के राज्यों से दो-दो हाथ करना पड़ेगा। इसके बाद दो शीर्ष टीमें मुख्य दौर में क्वालीफाई करेंगी।

पढ़े :   पूर्व PM मनमोहन ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, कहा- राजनीतिक बदले का एजेंडा छोड़ अर्थव्यवस्था संभालें सरकार

Leave a Reply