U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भी जारी रहा ‘बिहारी ब्वॉय’ अनुकूल का जलवा

भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों की करारी शिकस्त दी। वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में अब भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम महज 29.5 ओवरों में 69 रन पर ऑलआउट हो गई। सेमीफाइनल मुकाबले में टीम के हीरो रहे इन फार्म बल्लेबाज शुभमन गिल और गेंदबाज ईशान परोल। बल्लेबाजी में शुभम ने जहां शानदार हाथ दिखाते हुए 102 रनों की शानदार पारी खेली वहीं ईशान ने भी शुरूआत में चार विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी की रीढ़ को तोड़ दिया।

इसके अलावा इस मैच में ‘बिहारी ब्वॉय’ अनुकूल रॉय का भी दमदार प्रदर्शन जारी रहा। बिहार के समस्तीपुर के अनुकूल ने अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में भी हाथ दिखाया। अनुकूल ने मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाये और अभिषेक के साथ 67 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की। अनुकूल की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 273 रनों का स्कोर खड़ा किया।

गेंदबाजी में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को जहां इशान ने पैवेलियन की राह दिखाई तो अनुकूल ने भी अपने 2 ओवर की गेंदबाजी में महज ग्यारह रन देकर शाद खान का विकेट लिया। भारत की तरफ से रियान पराग और शिव सिंह ने भी दो-दो विकेट लिए। इससे पहले टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाज़ों को ईशान पोरल ने सस्ते में पवेलियन भेजा।

पढ़े :   बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री, ...जानिए

वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में अब भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा। बिहार के अनुकूल रॉय का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। रॉय ने पापुआ गिनी और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच और तीन विकेट लिया था। अनुकूल सेमीफाइनल से पहले चार मैचों में ग्यारह विकेट ले चुके हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!