U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में छा गया ये ‘बिहारी’ क्रिकेटर

न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन लगातार जारी है। मंगलवार को भारत और पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के बीच मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की। महज 65 रनों के लक्ष्य को टीम ने कप्तान पृथ्वी शॉ की 57 रन (नाबाद) की आतिशी पारी की बदौलत आसानी से हासिल किया।

कप्तान शॉ ने चौका जड़ कर भारत को जीत दिलाई। इस मैच में भारत के लिये जीत के हीरो बने बिहार के लाल अनुकूल रॉय। बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले अनुकूल रॉय ने बे ओवल के मैदान पर जबर्दस्त स्पिन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच बने। अनुकूल ने 6.5 ओवर में महज 14 रन देकर पांच विकेट लिये।

अनुकूल की गेंदबाजी के दौरान सटीक लाइन, लेंग्थ और रफ्तार में वेरियेशन दिखी, जिसके आगे विपक्षी बल्लेबाज पूरी तरह हथियार डालते रहे। अनुकूल ने विपक्ष के तीन बल्लेबाजों को बोल्ड कर पैविलियन की राह दिखाई, जबकि दो को कैच आउट करवाया। अपने कोटे के सात ओवरों के दौरान अनुकूल ने दो मेडेन ओवर भी किये। अनुकूल ने पिछले मैच में भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी।

टीम इंडिया इस जीत के साथ ही उसके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की भी संभावनाएं बढ़ गई हैं। वो ग्रुप बी के प्वाइंट टेबल में टॉप पर है।

पढ़े :   5 बार लिम्का बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स में जगह बनाने वाले 66 साल के इस बिहारी शख्स के हैं अजीब शौक

Leave a Reply