बिहार के लाल इशान किशन का अब राष्ट्रीय मैच में चयन, रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलेंगे

बिहार की राजधानी पटना के इशान किशन को एक और उपलब्धि हासिल हुई है। शनिवार को ईरानी ट्रॉफी के लिए चयनित रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम में इशान को शामिल किया गया है। सबा करीम के बाद रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलने वाले वे पटना के दूसरे क्रिकेटर हैं। झारखंड की ओर से रणजी ट्रॉफी के वर्तमान सत्र में इशान ने लाजवाब बल्लेबाजी कर तीन बेहतरीन शतक जमाए और चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित किया। इसी प्रदर्शन के बल पर ईरानी ट्रॉफी के लिए उसका चयन किया गया। इशान इससे पहले इंग्लैंड के साथ खेले गए दो अभ्यास मैच में इंडिया ए के टीम में शामिल थे।

मुंबई में 20 से 24 जनवरी तक रेस्ट ऑफ इंडिया आैर पहली बार रणजी में चैंपियन बनी गुजरात की टीम का मुकाबला होगा।

दो दिन के लिए पटना आए इशान किशन ने अपने चयन पर खुशी जताते हुए कहा कि रणजी चैंपियन के साथ खेलना अपने में बड़ी बात है। गुजरात के पास आरपी सिंह जैसे कई अच्छे गेंदबाज हैं। मुझे मौका मिला तो जो कसर रणजी सेमीफाइनल में गुजरात के खिलाफ रह गई थी, उसे जरूर इस मैच में पूरा करूंगा। इसके अलावा रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी कर रहे चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी जैसे वरिष्ठों का अनुभव मुझे मिलेगा। उनके साथ ऑन द फील्ड और ऑफ द फील्ड रहने का लाभ मुझे मिलेगा, जो भविष्य में काम आएगा। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ए टीम में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इशान ने कहा कि मुझे जो भूमिका दी जाती है, उसे सौ प्रतिशत निभाने की कोशिश करता हूं।

पढ़े :   राजनीतिक गहमागहमी के बीच तेजस्वी बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते दिखे

टीम इस प्रकार हैं
शहबाज नदीम, इशान किशन, अभिनव मुकुंद, अखिल हेरवाडकर, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, मनोज तिवारी, रिद्दिमान साहा, कुलदीप यादव, पंकज सिंह, के विंगेश, सिद्धार्थ कौल, शर्दुल ठाकुर, अक्षय वाखरे व प्रशांत चोपड़ा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!