IPL की नीलामी में बिहार के लाल ने शिखर धवन, युवराज सिंह जैसे दिग्गजों को दिया पछाड़, …जानिए

आइपीएल 2018 की नीलामी में शनिवार को शिखर धवन, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, फॉफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर जैसे दिग्गजों को पछाड़ छह करोड़ बीस लाख रुपये में बिके बिहार के लाल इशान किशन। बिहार के राजधानी पटना के रहने वाले ईशान किशन को बेंगलुरु में हो रहे आईपीएल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है। ईशान की बोली में चेन्‍नई और मुंबई में टक्‍कर रही लेकिन मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली।

आईपीएल सीजन 9 और 10 में गुजरात लायन्स की टीम से खेलें थे
आपको बता दें कि ईशान किशन इंडिया अंडर-19 टीम के पूर्व कप्‍तान भी रह चुके हैं। 22 दिसंबर 2015 को उन्हें 2016 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था।

ईशान झारखंड टीम की तरफ से खेलते आ रहे थे और आईपीएल सीजन 9 और 10 में गुजरात लायन्स की टीम से खेलें थे। बताते चलें कि ईशान को जब गुजरात की टीम ने खरीदा था तो उसके लिए उसे 35 लाख रुपये में खर्च करने पड़े थे।

बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग में भी महारत हासिल
ईशान इंडिया अंडर-19 टीम के कप्‍तान बनने से पहले झारखंड के अंडर 16 और अंडर 19 टीम से खेलते आ रहे थे। ईशान बाएं हाथ के धमाकेदार बल्लेबाज हैं जिन्हें बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग में भी महारत हासिल है। ईशान ओपनर बल्लेबाज हैं।

पिता प्रणव पांडे पेशे से बिल्डर हैं
ईशान का जन्म नवादा, बिहार में हुआ था। इनके पिता प्रणव पांडे पेशे से बिल्डर हैं। ईशान के भाई राज ने, उसे क्रिकेट को अपने कैरियर के रूप में आगे बढ़ाने में उसका समर्थन किया। ईशान के कोच संतोष कुमार के अनुसार, उसकी प्रतिभा भारतीय टीम के कप्तान एम एस धोनी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट जैसे हैं। ईशान के बारे में कहा जाता है कि वो एक ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो लगातार अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

पढ़े :   यहां बनेगी बिहार की पहली नौ लेन सड़क, बीच से होकर गुजरेगी मेट्रो ...जानिए

गौरतलब है कि हाल ही में ईशान कोलकाता में हुए सैयद मुश्ताक अली टी 20 में पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 29 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 54 रन बना कर जहां टीम को जीत दिलाई थी वहीं आईपीएल टीमों के खरीददारों का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस मैच के दौरान भारतीय क्रकिट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह उनके अपोजिट टीम से खेल रहे थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!