महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी वनडे और टी-20 की कप्तानी, बतौर खिलाड़ी खेलते रहेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी -20 की कप्तान छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि धोनी वनडे और टी -20 मैच खेलते रहेंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी -20 में हांलाकि धोनी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे सीरीज। आपको बता दें कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। धोनी के इस फैसले से इंडियन क्रिकेट फैंस को धक्का लगा है।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने एक बयान में कहा है, “सभी क्रिकेट प्रशंसकों और बीसीसीआई की तरफ से मैं महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट को दिए उनके शानदार योगदान के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। उनकी कप्तानी में भारत ने क्रिकेट में नई ऊंचाईयों को छुआ। ”

महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की ओर से 191 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 104 मैचों में जीत हासिल की। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 फीसद से ज्यादा मैचों में जीत दर्ज की है। धोनी की कप्तानी में ही भारत ने दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा किया। साथ ही धोनी टीम इंडिया को पहला टी -20 विश्व कप जिताने वाले कप्तान भी हैं।

कपिल देव ने धोनी को बहुत सफल कप्तान बताते हुए कहा कि धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि ये उनका निजी फैसला है और युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए ये कदम उठाया होगा।

पढ़े :   बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली शोभा यात्रा एवं बाइक रैली

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!