यहां श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या दो बार में दो बार हुए कैच आउट

गया. श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या मंगलवार को गया-पटना रोड पर स्थित जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल पहुंचे। जहां विद्यालय की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। स्कूल में सनथ जयसूर्या क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन किया गया। जीडी गाेयनका पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर पांच ओवर का प्रदर्शनी मैच खेला गया।

जीडीजीएस इलेवन व जयसूर्या इलेवन के बीच आयोजित मैच में सनथ जयसूर्या दो बार आउट हुए और तीन छक्के भी लगाए। सबसे पहले जयसूर्या ने लगातार दाे ऑवर बॉलिंग की। जब जयसूर्या बॉलिंग कर रहे थे तो उनका पहला बॉल नो रहा। निशांत और फतेह ने जयसूर्या की गेंद पर छक्के लगाए। सनथ बॉलिंग को इंज्वाय कर रहे थे। उन्होंने अधिकांश फुलटॉस बॉल फेंके।

दो बार आउट हुए जयसूर्या
वे दो ओवर खेले। दोनों ओवर में कैच आउट हुए। बैटिंग के दौरान छक्का मारने के चक्कर में पड़े सनथ का कैच एक खिलाड़ी ने लपक लिया. उन्होंने पिच से ही उस खिलाड़ी को शाबाशी दी.

क्रिकेट अकादमी का किया उद्घाटन
गया के बच्चों को अब क्रिकेट के क्षेत्र में बड़ा अवसर मिलेगा। शहर से सटे जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में सनथ जयसूर्या क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। श्रीलंका के धुरंधर क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने स्वयं इसका विधिवत उद्घाटन किया। यह अकादमी अंतर्राष्ट्रीय मानक के अनुरुप होगा। श्रीलंकाई पूर्व कप्तान ने कहा कि- भारत के बच्चों की प्रतिभा तराशने का मौका मुझे मिला है। इसे मैं पूरी शिद्दत के साथ पूरा करुंगा। हमारी क्रू टीम यहां हर वक्त मौजूद रहेगी। मैं स्वयं भी समय-समय पर यहां आकर सेवा दूंगा।

पढ़े :   बिहार में दो लाख भूत खा रहे मिड-डे-मील, जानिए पूरा मामला

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग
जीडी गोयनका परिसर में बने क्रिकेट अकादमी में बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है। नेट पिच प्रैक्टिस के लिए अलग-अलग इसी मानक के अनुरूप टर्फ बनाये गये हैं। हालांकि सनथ जयसूर्या के आगमन के बाद उनसे इसमें सुधार एवं अन्य सामग्री की सलाह मांगी गई है। संभवत: कोचिंग की कुछ सामग्री विदेशों से भी मंगाने की तैयारी की जा रही है।

जयसूर्या की वीडियो टिप्स
सनथ जयसूर्या द्वारा कोचिंग के लिए तैयार वीडियो टिप्स भी अकादमी में उपलब्ध रहेगा। उनकी अनुपस्थिति में प्रशिक्षक और खिलाड़ी छात्र इसका लाभ उठा सकेंगे।

बच्चों को मिलेगी को ट्रेनिंग
सनथ जयसूर्या क्रिकेट अकादमी में फिलहाल जीडी गोयनका स्कूल के ही वैसे बच्चों को ट्रेनिंग दी जायेगी जिनकी इसमें रुचि है। बाहरी बच्चों को कोचिंग देने पर भी प्रबंधन विचार कर रही है।

लाेगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं: जयसूर्या
सनथ जयसूर्या ने कहा कि मैं यहां के लोगों का प्यार देखकर अभिभूत हूं। कहा कि इस स्कूल में आकर अत्यंत खुशी हुई। उन्होंने अभिभावकों और दर्शकों से फिर यहां आने का वादा किया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि इस स्कूल के बच्चे राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच खेंले।

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!