बिहार के रहने वाले है अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ, …जानिए

अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। टीम इंडिया की इस जीत में बिहार के लाल अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ का अहम योगदान रहा है।

जी हाँ, बहुत ही कम लोगों को यह पता है कि पृथ्वी बिहार के गया के मानपुर के रहने वाला है। पृथ्वी के दादाजी आज भी मानपुर के शिवचरण लेन में बालाजी कटपीस नाम के कपड़े की दुकान चलाते हैं। अपने पोते की उपलब्धि पर दादा आशोक गुप्ता काफी खुश हैं। उनके जानने वाले लोग उनके घर पहुंचकर बधाई दे रहे हैं।

अशोक गुप्ता ने बताया कि उनका एकमात्र बेटा पंकज गुप्ता उर्फ पंकज शॉ मुंबई नौकरी करने चला गया और वहीं रहने लगा। पृथ्वी, पंकज का इलकौता बेटा है। उन्होंने कहा कि दो माह पूर्व जब मैं सर्जरी कराने मुंबई गया था तो पृथ्वी ने शिकायत की थी वह अंडर-19 टीम का कप्तान बन गया फिर भी आपने बधाई नहीं दी। तब मैने उसे कहा था कि तुम वर्ल्ड कप जीत कर आओ तो पूरी दुनिया तुम्हें बधाई देगी।

पृथ्वी जब साढ़े तीन साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया था। लिहाजा वह अपने पापा के सबसे करीब हैं। वह कई मौकों पर कह भी चुके हैं कि मेरे लिए पापा ही मां भी हैं। पृथ्वी की तुलना लोग मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर से भी करते हैं।

पढ़े :   बिहार के लाल ने लंबी कूद में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

Leave a Reply