एयरटेल के इन प्लान्स में अब मिलेगा 40% ज्यादा डेटा, …जानिए

रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखने का सबसे बड़ा खतरा एयरटेल की बादशाहत को हुआ है। ऐसे में एयरटेल के पास रिलायंस जियो की चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। यही वजह है कि एयरटेल ने जिओ को टक्कर देने के लिए अपने प्लान्स में बड़ा बदलाव कर दिया है। अब पहले की तुलना में 40 फीसदी ज्यादा डेटा मिलेगा। एयरटेल ने अपने 4 प्लान्स को बदल दिया है। एयरटेल ने अपने 199 रुपए, 349 रुपए, 448 रुपए और 509 रुपए के प्लान में बदलाव कर दिया है।

कंपनी के 199 रुपए के प्लान में यूजर्स को अब रोजना 1.4GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। मतलब अब इस प्लान में यूजर्स को कुल 39.2GB डेटा मिलेगा। पहले इस प्लान में यूजर्स को हाई स्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलता था। मतलब कुल 28GB डेटा मिलता था।

इसके अलावा एयरटेल ने अपने 349 रुपये वाले टैरिफ प्लान को अपग्रेड कर दिया है। अब तक यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता था और हर दिन इस्तेमाल के लिए 2 जीबी डेटा दिया जाता था। लेकिन अब ग्राहक 28 दिनों के लिए 2.5 जीबी के हिसाब से डेटा पाएंगे। इस तरह से अब 349 रुपये वाले पैक में ग्राहकों को कुल 70 जीबी डेटा मिलेगा।

इसके अलावा कंपनी के 448 रुपए के प्लान में यूजर्स को रोजाना अब रोजाना 1.4GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। इस प्लान की वैधता 82 दिन की है। मतलब इस प्लान में कुल 114.8GB डेटा मिलेगा। पहले इस प्लान में 82GB डेटा मिलता था।

पढ़े :   जियो के प्राइम ऑफर को ऐसे चुनें आसानी से व प्राइम ऑफर से जुड़ी हर बात, ...जानिए

इसके अलावा एयरटेल के 509 रुपए के रिचार्ज में यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 1.4 GB इंटरनेट दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 90 दिन की है। मतलब इस प्लान में कुल 126GB डेटा दिया जा रहा है।
आपको बता दें कि एयरटेल ने 22 जनवरी को ही अपने 399 रुपए के प्लान में बदलाव किया था। इस बदलाव के तहत इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की वैधता को बढ़ा दिया गया है। पहले इस प्लान की वैधता 70 दिन की थी जिसे बढ़ाकर 84 दिन कर दिया गया। मतलब पहले इसमें 70GB डेटा मिलता था और अब 84 GB डेटा मिलता है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्य में एयरटेल ने 149 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 1GB डेटा भी दे रही है। इसकी वैधता 28 दिन की है।

बता दें कि एयरटेल के ये सभी प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा के साथ आते हैं। इसके अलावा हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त है। मुफ्त कॉल का मज़ा रोमिंग में भी मिलेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!